खुशखबरी: हिमाचल प्रदेश में दौड़ेंगी नई 50 छोटी इलेक्ट्रिक कैब

हिमाचल प्रदेश में अब eco friendly  छोटे वाहन दौड़ेंगे। परिवहन निगम 50 छोटे इलेक्ट्रॉनिक वाहन खरीदने जा रहा है। ये जानकारी परिवहन मंत्री जीएस बाली ने दी।

हिमाचल प्रदेश में दौड़ेंगी नई 50 छोटी इलेक्ट्रिक कैब
Representative Image

image source

8 सीटर ये छोटे वाहन शिमला, धर्मशाला समेत कई अन्य स्थानों पर दौड़ेंगे। शिमला में परिवहन निगम की बीओडी की बैठक में इसे हरी झंडी दे दी गई है। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बैठक के बाद इलेक्ट्रिक बसे खरीदने की घोषणा की।

हिमाचल प्रदेश में दौड़ेंगी नई 50 छोटी इलेक्ट्रिक कैब

image source

इन छोटे 50 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी डेढ़ माह में हो जाएगी। ये वाहन महिंद्रा एंड महिंद्रा से लिए जा रहे हैं। उन्होन कहा बाद में इन वाहनों का रोहतांग में भी ट्रायल किया जाएगा। परिवहन निगम ने निगम में करीब 1500 टीएमपीए को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए जल्द ही आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि निगम में दो हजार टीएमपीए की कमी है और इस कमी को जल्दी ही दूर कर दिया जाएगा। बीओडी की बैठक में इसे भी मंजूरी दी गई।

हिमाचल प्रदेश में दौड़ेंगी नई 50 छोटी इलेक्ट्रिक कैब

उन्होंने बताया कि राज्य में सभी बस अड्डों में वेटिंग रूम अब वातानुकूलित होंगे। इनमें महिलाओं और पुरूषों को अलग-अलग वेटिंग रूम बनेंगे और बच्चों के लिए भी खेलने को स्थान होगा।

निगम के राजस्व में हुई 16 प्रतिशत की वृद्धि पर
परिवहन मंत्री ने बैठक मे कहा कि HRTC ने अपने राजस्व को बढ़ाया है और पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार 16 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। निगम ने कुल 36 करोड़ रूपए का राजस्व बढ़ाया है। मैंटेनेंस खर्च में 13 फीसदी की कमी की है। परिवहन निगम जल्द एक रूपये प्रति किमी. की दर से बसें चलाएगी।

Source: eenaduindia

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment