हिमाचल की इस बेटी को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार करेंगे सम्मानित

हिमाचल  प्रदेश के मंडी जिले से संबंध रखने वाली युवा महिला पंचायत प्रधान को बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार सम्मानित करेंगे। यह पुरस्कार उनको स्वच्छता क्षेत्र में किए गए महत्वपूर्ण कार्य के लिए दिया जाएगा। यह पुरस्कार उन्हें हरियाणा के गुरुग्राम में 4 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम और अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा का प्रमोशन के दौरान दिया जाएगा ।

हिमाचल की इस बेटी को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार करेंगे सम्मानित
Image Source

इसमें अक्षय हिमाचल प्रदेश के मंडी के गोहर उपमंडल की थरजूण पंचायत की युवा प्रधान ‘जबना चौहान’ को सम्मानित करेंगे। जबना चौहान को यह सम्मान पंचायत में किए गए सराहनीय कार्यों, स्वच्छता और नशेखोरी के खिलाफ चलाए गए अभियान के लिए दिया जाएगा।

समारोह मे अक्षय कुमार देश की दो महिलाओं से ही बात करेंगे। इनमें एक वह महिला है, जिसने शौैचालय न होने पर ससुराल त्याग दिया था।अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा इसी पर आधारित है।

हिमाचल की इस बेटी को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार करेंगे सम्मानित
Image Source

जबना चौहान 22 साल की उम्र में पंचायत प्रधान बनी थीं। 1 वर्ष की अवधि में अपनी पंचायत को स्वच्छता क्षेत्र में जिले में नंबर 1 पर पहुंचाया।

इसके अलावा जबना को महत्वपूर्ण सराहनीय कार्यों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सम्मानित कर चुके हैं। अब 4 अगस्त को जबना चौहान को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी सम्मानित करेंगे।

हमें जबना की इस उपलब्धि पर गर्व है। हमें उम्मीद है कि उनकी इस उपलब्धि से बाकी लोग भी प्रोत्साहित होकर स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य करेंगे।
Source: Amar Ujala

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment