इस हिमाचली खिलाड़ी की लगी 69.5 लाख रुपये में बोली

हिमाचल प्रदेश से संबंध रखने वाले टीम इंडिया के स्टार अजय ठाकुर महंगे खिलाड़ी के तौर पर उभरे रहे हैं। तमिल थलाईवास ने 69.5 लाख में अजय ठाकुर को खरीदा है। इनके अलावा हिमाचल के सात और खिलाड़ियों यानी कुल आठ खिलाड़ी प्रो-कबड्डी लीग का हिस्सा बनेंगे।

खिलाड़ी की लगी 69.5 लाख रुपये में बोली
Ajay Thakur

अजय ठाकुर से प्रेरणा लेते हुए हिमाचल के अन्य युवाओं ने भी कबड्डी को अपनाया है। इस साल (सीजन पांच) में हिमाचल प्रदेश के आठ खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिखाएंगे। अजय ठाकुर के अलावा सुरेंद्र, शिवओम, रोहित राणा, विनीत कुमार, विशाल भारद्वाज, महेंद्र व गुरमिंद्र खेल मैदान पर कबड्डी के दांव पेंच दिखाएंगे।
करीब तीन महीने तक चलने वाले इस प्रो-कबड्डी लीग के सीजन में दर्शकों को हिमाचली खिलाड़ी रोमांचित करेंगे। जुलाई 28 से अक्टूबर 28 तक यह लीग चलेगी। इस लीग की शुभारंभ हैदराबाद से होगि। सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले चेन्नई संपन्न होंगा।

 

महासचिव रतनलाल ठाकुर बने सीजन-पांच के पर्यवेक्षक हिमाचल प्रदेश कबड्डी संघ के महासचिव रतनलाल ठाकुर को सीजन-पांच का पर्यवेक्षक बनाया गया है। इस बार की लीग के लिऐ खिलाड़ियों की बोली दिल्ली में लगी थी। हिमाचल के सोलन जिला के नालागढ़ इलाके के दभोटा गांव से संबंध रखने वाले अजय ठाकुर सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। उन्हें तमिल थलाईवास ने खरीदा है और वे अपनी टीम के कप्तान भी होंगे। विनीत कुमार भी अजय की ही टीम का हिस्सा होंगे। उन्हें दस लाख रुपये में खरीदा गया है। कांगड़ा जिला से संबंध रखने वाले रोहित राणा को तेलगू टाइटल टीम ने 27 लाख रुपए में खरीदा है। इसके अलावा ऊना के ही विशाल को तेलगू टाइटल ने 5 लाख रुपए में खरीदा है। मंडी के महिंद्र को बैंगलुरू बुल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा है। ऊना के सुरेंद्र व सोलन के शिवम यू-मुंबा टीम का हिस्सा होंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को यू-मुंबा ने छह-छह लाख रुपये में खरीदा है। सोलन के गुरविंद्र को यूपी योद्धा ने खरीदा है। उनकी बोली 12 लाख रुपये में लगी है।

अजय ने दिलाया हिमाचल को मुकाम।
अजय ठाकुर टीम इंडिया के स्टार रेडर हैं। उन्होंने अपनी प्रतिभा से हिमाचल का नाम रोशन किया है। हिमाचल सरकार ने उन्हें हिमाचल प्रदेश पुलिस में डीएसपी के पद पर नियुक्ति दी है। हिमाचल के कृष्णलाल इस लीग में अंपायरिंग भी करेंगे। वे अंतरराष्ट्रीय स्तर के रेफरी भी हैं।

स्त्रोत: इनाडु इंडिया

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment