राम रहीम पाए गए दोषी, हो सकती है सात साल तक के लिए जेल। पढ़िए पूरी खबर

यौन शोषण मामले में सीबीआई की विशेष अदालत के सामने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पेशी पर आज जज जगदीप द्वारा फैसला सुनाया गया। हाईकोर्ट में सिर्फ सात लोग ही मोजुद थे। फैसला दिन में 2:30 बजे के आसपास आना था पर सुनवाई ही 2:30 बजे के बाद शुरू हुई। राम रहीम दोषी पाए गए हैं तथा सात साल तक के लिए जेल हो सकती है। सजा सुनाने के लिए 28 अगस्त को फिर से होगी सुनवाई।

राम रहीम पाए गए दोषी

डेरा प्रमुख के मामले में आज सीबीआई की विशेष अदालत अपना फैसला घोषित करते ही चंडीगढ़, हरियाणा तथा पंजाब में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

राम रहीम पाए गए दोषी

एक अनुमान के अनुसार डेरा प्रेमियों की करीब 1.5 लाख भीड़ पंचकूला में पहुंच गई है। रेहाइशी इलाकों की बिजली भी काट दी गई है। इसके चलते हरियाणा पुलिस डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर द्वारा सिरसा से पंचकूला ले जाने पर विचार कर रही है।

राम रहीम पाए गए दोषी

Sample Image

पंचकूला में इसके लिए अस्थाई हेलिपैड भी बनाया जा रहा है। सूत्रों की माने तो है कि अगर बाबा को सजा सुनाई जाती है तो इस हेलिकॉप्टर से ही उन्हें अंबाला सेंट्रल जेल में ले जाया जाएगा

राम रहीम पाए गए दोषी

डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों ने हरियाणा सरकार को पहले ही बड़ी चुनौती देते हुए पंचकूला में डेरा डाल दिया था। डेरा प्रेमियों ने खुलकर धारा 144 की धज्जियां उड़ाई और पुलिसकर्मी मूक दर्शक बनकर रह गए थे। अब देखना होगा की किसी भी तरह की स्थिति से सुरक्षा बल केसे निपटते हैं।

राम रहीम पाए गए दोषी

फिलहाल मामले को नियंत्रित करने के लिए पहले ही काफी सारे पुलिस तथा सुरक्षा बल की टुकड़ियों को लाया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि फैसले से लोग संतुष्ट होंगे तथा न्याय की जीत हुई है। बाकी लोगों को शांतिपूर्वक तरीके से पुलिस को अपना काम करने देना चाहिए।

राम रहीम पाए गए दोषी

अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्दी ही सारी यातायात की सेवाएं सामान्य रूप में लागू कर दी जाएगी। स्कूल तथा कालेज भी उसी दौरान खोलें जाएंगे।

 

Facebook Comments

No responses yet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *