जानिए प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक हिमाचल को बर्बाद करने वाले 5 दानवों के बारे में

आज कांगड़ा में जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काफी विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को आत्मचिंतन करने को कहा तथा हिमाचल प्रदेश की जनता से कांग्रेस मुक्त भारत के उनके लक्ष्य में सहयोग करने का आग्रह किया। पर उनके भाषण का सबसे दिलचस्प भाग वह था जिसमें उन्होंने हिमाचल को बर्बाद कर रहे 5 दानवों के बारे में बात की। जानिए कौन हैं वह 5 दानव

1. खनन माफिया

हिमाचल को बर्बाद करने वाले 5 दानव

प्रतिकात्मक चित्र

हिमाचल प्रदेश में अपार मात्रा में प्राकृतिक संसाधन उपलब्ध हैं। काफी समय से इन संसाधनों का दुरूपयोग किया गया है जिसमें खनन माफिया का सबसे बड़ा हाथ है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह भू  संपदा को लूूट रहे हैं तथा इसे जड़ से उखाड़ फेंकना है।

2. वन माफिया

हिमाचल को बर्बाद करने वाले 5 दानव

प्रतिकात्मक चित्र

मोदी जी ने वन माफिया को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि यह सब वन संपदा को लूट रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के हरे-भरे जंगलों में अंधाधुंध पेड़ गैर कानूनी तरीके से काटे जा रहे हैं जिस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।

3. ड्रग माफिया

हिमाचल को बर्बाद करने वाले 5 दानव

प्रतिकात्मक चित्र

हिमाचल प्रदेश वीर सपूतों की भूमि है। मोदी जी ने अपने भाषण में कहा कि शायद ही हिमाचल में कोई ऐसा इलाका या गांव होगा जहां से देश पर मर-मिटने वाला कोई जवान ना हो। यह वीरों की भूमि अब ड्रग माफिया की चपेट में आ गई है। काफी सारे काबिल युवा ड्रग्स आदि से ग्रस्त हैं तथा हमें इससे अपने युवाओं को बचाने का प्रयास करना है।

4. टेंडर माफिया

हिमाचल को बर्बाद करने वाले 5 दानव

प्रतिकात्मक चित्र

PM मोदी ने कहा कि भाई-भतीजा टेंडर पद्धति की आलोचना की। उनका कहना है कि काफी सारे काबिल युवाओं को टेंडर उपलब्ध कराने की बजाय वह टेंडर किसी मंत्री के भाई या भतीजे को दे दिया जाता है।

5. ट्रांसफर माफिया

हिमाचल को बर्बाद करने वाले 5 दानव

प्रतिकात्मक चित्र

प्रदेश में तबादला करवाने के लिए जो अनैतिक कार्य किए जाते हैं उसकी मोदी जी ने जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तबादला करवाने वालों ने पद तथा स्थान के हिसाब से रेट फिक्स कर रखें है।

आखिर में उन्होंने इन 5 दानवों से हिमाचल प्रदेश को मुक्त कराने की बात कही और कहा कि अगर भाजपा की सरकार बनती है तो यह सब संभव होगा।

Facebook Comments

No responses yet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *