पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में होगी 72 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बैन। पढ़िए पूरी खबर

[चंडीगढ़]डेरा प्रमुख राम रहीम पर यौन शोषण से जुड़े केस में फैसले से पहले पंजाब और हरियाणा में स्थिति और तनावपूर्ण बनी हुई है। कोर्ट ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए हरियाणा सरकार को कड़ी चेतावनी दी है। दोनों राज्यों में शांति-व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए हाई कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि जाट आंदोलन की तरह के हालात किसी भी सूरत में दोहराए नहीं जाने चाहिए। हाईकोर्ट इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़

Image Source

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट और अन्य डेटा सर्विस पर रोक लगा दी है। सेना को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही ड्रोन्स के जरिए निगरानी की जा रही है।

navbharattimes की खबर के अनुसार गुरुवार को कोर्ट में पंचकूला के पुलिस कमिश्नर ए. एस. चावला और आई जी ममता सिंह भी पहुंचे। कोर्ट ने उनसे पूछा कि जब पंजाब मे चुनाव हुऐ थे तब वहां 500 कंपनियां तैनात की गई थीं तो इस समय सिर्फ 75 कंपनियों ही क्यों तैनात की गईं?

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़

Image Souce

हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को ज्यादा फोर्स की तैनाती के भी निर्देश दिए। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि जरूरी कदम नहीं उठाए गए तो वह सेना को निर्देश देगा।
कोर्ट ने पूछा कि अगर धारा 144 लगी है तो शहर में हजारों लोग कैसे पहुंच गए?

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़

Image Source

बस सर्विस और ट्रेन सर्विस भी बंद
आने वाले फैसले पर हिंसा की आशंका के मद्देनजर हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर हैं। हरियाणा की सभी सीमाएं को सील कर दिया गया हैं।

बड़ी तादाद में अर्धसैनिक बलों की तैनाती के साथ ही सेना को भी अलर्ट पर रखा गया है।
उत्तर रेलवे ने गुरुवार को 6 ट्रेन और शुक्रवार को पंजाब की और जाने वाली 22 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। कई जगह बस सेवाओं पर रोक लगाई गई है।

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़

Image Source

72 घंटो के लिए हरियाणा, पंजाब और राजधानी चंडीगढ़ में इंटरनेट बंद करने का निर्देश दिया गया है।

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़

Image Source

दोनो राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के अफसरों की मीटिंग में यह फैसला हुआ। सरकार की ओर से नोटिफिकेशन जारी होते ही इंटरनेट बंद कर दिया जाएगा।

News Source Navbharattimes.com

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment