देश के सबसे खतरनाक कमांडोज को मिली कश्मीर को आतंक मुक्त करने की जिम्मेदारी

कश्मीर में आतंक के अंत के लिए सरकार और सेना अब एक निर्णायक लड़ाई की तैयारी कर चुके हैं। पिछले कई दिनों से कश्मीर के विभिन्न इलाकों में कई मुठभेड़ में लश्कर, हिजबुल मुजाहिद्दीन और अन्य संगठनों के आतंकियों का खात्मा शुरु हो चुका है।

देश के सबसे खतरनाक कमांडो

Image Source

दरअसल कश्मीर में आतंक के अंत के लिए सरकार और सेना अब किसी भी तरह की कोताही बरतने की तैयारी में नहीं है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कश्मीर में सेना को आतंकियों के अंत के लिए तमाम संसाधनों की उपलब्धता देने के इंतजाम केंद्र की ओर से विशेष तौर पर किए गए हैं।

यह भी पढ़िऐ कालका शिमला नेशनल हाईवे पर आठ घंटे से जाम, लगातार हो रहा भूस्खलन

देश के सबसे खतरनाक कमांडो
Image Source

वहीं कश्मीर में आतंक के प्रभावित इलाकों में सेना के साथ काउंटर emergency ऑपरेशन के लिए देश की special सिक्योरिटी forces के special कमांडोज के दस्तों को भी तैनात किया गया है। सूत्रों की जानकारी के अनुसार सेना की राष्ट्रीय राइफल्स रेजीमेंट के साथ अब कश्मीर में पैरा स्पेशल फोर्सेज और भारतीय सेना के स्पेशल मरीन फोर्स मारकोस के कमांडोज की तैनाती भी की गई है।

सबसे सटीक और घातक हथियारों से लैस है कमांडोज

यह भी पढ़िऐ जानिए प्राचीन हिमाचल की 7 महत्वपूर्ण रियासतों के बारे में

देश के सबसे खतरनाक कमांडो
Image Source

दरअसल इन कमांडोज को सेना की राष्ट्रीय राइफल्स रेजीमेंट के जवानों के साथ specialized ऑपरेशन के लिए तैनात किया गया है। हाइटेक हथियारों, विशेष ट्रेनिंग और सटीक मारक क्षमताओं के साजो सामान से लैस देश के इन कमांडोज को आतंकियों का खात्मा करने के लिए बुलाया गया है।

जानकारी के मुताबिक सेना के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत उन टॉप कमांडरों का अंत नियत कर दिया गया है जो कश्मीर में आतंक को पालने का काम कर रहे थे। इस 258 आतंकियों की लिस्ट में 120 का अंत हो चुका है।

News Source: Amar Ujala

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment