हिंसक भीड़ बेकाबू, दहक रहा है पंजाब-हरियाणा। पंचकूला में काफी गाड़ियां और कार्यालय स्वाह

(पंचकूला) जैसे ही राम रहीम को दोषी करार दिया गया, वेसे ही उनके भक्त उग्र हो गए। अभी तक 100 से ज्यादा गाड़ियों को आग लगा दी गई है तथा मिडिया की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया गया। भीड़ बेकाबू हो चुकी है और उन्होंने पथराव करना भी शुरू कर दिया है।

दहक रहा है पंजाब-हरियाणा

डेरा समर्थक और पुलिस बलों में झड़प
कुछ नकाबपोशों ने पंचकूला में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के बिल्डिंग में आग लगाई। डेरा के समर्थकों ने पंचकूला में कई जगह पर आग लगाई।
हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में कर्फ्यू लगाया गया।

दहक रहा है पंजाब-हरियाणा

पंजाब के मलोट रेलवे स्टेशन को पेट्रोल बम से उड़ाने की कोशिश की गई। इस समय पंचकूला में लगभग एक लाख से ज्यादा तेरा समर्थक मौजूद है जो हिंसा करने पर उतारू है और जगह-जगह पत्थरबाजी कर रहे हैं और सरकारी व निजी संपत्ति को आग लगा रहे हैं।

दहक रहा है पंजाब-हरियाणा

वाटर कैनन के द्वारा हिंसक भीड़ पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है लेकिन हिंसक समर्थको की संख्या बहुत अधिक है। हिंसक समर्थको ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और मीडिया की OB VAN को अपना निशाना बनाया और उन्हें आग लगा दी।
हरियाणा पुलिस और रैपिड एक्शन टीम द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं पर हिंसक भीड़ पर कोई असर नहीं हो रहा है।

दहक रहा है पंजाब-हरियाणा

पंचकूला मे हिंसक झड़प से अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 70 से ज्यादा घायल। हिंसक झड़पों में पुलिस के जवान भी घायल। स्थिति संभालने में हरियाणा सरकार पूर्ण तरह नाकाम साबित हुई है। पंजाब और हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण होती जा रही है। पटियाला शहर में भी कर्फ्यू लगाया गया है। हिंसक भीड़ ने पब्लिक प्रॉपर्टी का भारी नुकसान पहुंचाया गया है। पंजाब के संगरूर में पावर हाउस में हिंसक भीड़ ने आग लगाई ।

दहक रहा है पंजाब-हरियाणा

ताजा खबर आई है कि हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार पंचकूला हिंसक झड़पों में तबाह हुई संपत्ति की भरपाई डेरा सच्चा सौदा द्वारा की जाएगी। अगर डेरा सच्चा सौदा ऐसा नहीं करता तो उसकी संपत्तियों को जप्त कर लिया जाएगा साथ ही हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा को अपनी सारी संपत्ति घोषित करने के लिए भी कहा है।

OneHimachal.com आपसे निवेदन करता हैं कि अफवाओं पर ध्यान ना दें और किसी भी न्यूज़ शेयर करने से पहले उसका सत्यापन करें।

Image Sources: ANI & NDTV Twitter handle

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment