चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी के जीएम की पोस्ट पर इंटरव्यू 22 को, चार कैंडिडेट इलीजिबिल, चार अनइलीजिबल

चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी के जीएम की पोस्ट पर इंटरव्यू 22 को

image source

चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी के जीएम(GM)की पोस्ट का 22 अगस्त को इंटरव्यू होगा। इस पोस्ट के लिए 8 आवेदन आए थे। उनमें निगम के एडहॉक चीफ इंजीनियर नरेंद्र पाल शर्मा सहित चार इलीजिबिल कैंडीडेट हैं। इनमें एक्सईएन जिगना के सिंघाड़िया , जैन कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रॉपराइटर अविनाश जैन और पटियाला की प्राइवेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर प्रतिमा गुप्ता के बीच रह गया है।

चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी के जीएम की पोस्ट पर इंटरव्यू 22 को

image source

इनमें एमसी में ही कॉन्ट्रैक्टर जैन जीएम की पोस्ट के लिए एमसी के चीफ इंजीनियर शर्मा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। क्योंकि जैन एमई के अलावा एमबीए भी है। जैन के पास 15 साल मल्टीनेशनल कंपनी में इंडिया और विदेश में नौकरी करने का अनुभव भी है।

इस पोस्ट पर एमबीए क्वालिफिकेशन को प्रेफरेंस दी जाएगी। ऐसा एडवर्टाइजमेंट में क्लीयर लिखा था। इसी क्वालिफिकेशन के कारण जैन से शर्मा पिछड़ रहे हैं। इसे खतरा मानते हुए शर्मा ने इंटरव्यू में हिस्सा नहीं लेने के लिए एक एक्सईएन की ड्यूटी लगाई गई है। अभी तक जैन को मना नहीं सके। जैन को मैनेजर की पोस्ट के लिए मनाया जा रहा है। जैन ने स्मार्ट सिटी की मैनेजर की पोस्ट पर भी एप्लाई किया हुआ है।

चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी के जीएम की पोस्ट पर इंटरव्यू 22 को

image source

पांचसाल से डेपुटेशन पर हैं तो शर्मा , नहीं किया प्रॉपर चैनल एप्लाई: N.P शर्मा को इलीजिबिल लिस्ट में तो शामिल किया गया है। लेकिन शर्मा के लिए मुश्किल है कि वह चंडीगढ़ प्रशासन में 4 अगस्त 2012 को पंजाब पीडब्ल्यूडी से बतौर एक्सईएन डेपुटेशन पर आए थे। उन्हें डेपुटेशन पर चंडीगढ़ में पांच साल हो गए हैं। अब स्मार्ट सिटी में जनरल मैनेजर की पोस्ट के लिए एप्लाई किया हुआ है। कंडीशन अनुसार डेपुटेशन से आवेदन मांगे गए थे। लेकिन शर्मा ने वापस पंजाब पीडब्ल्यूडी जाए ही एमसी से ही एप्लाई कर दिया। वहीं प्रशासन के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में एक्सईएन जिगना के सिंघाडिय़ा ने थ्रो प्रॉपर चैनल और डिपार्टमेंट से अप्रूवल लेकर डेपुटेशन पोस्ट पर एप्लाई किया है।

चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी के जीएम की पोस्ट पर इंटरव्यू 22 को

image source

स्मार्ट सिटी के जीएम और अन्य पोस्ट पर इंटरव्यू की डेट 22 अगस्त से आगे की तय की जानी है। इसकी फाइल सोमवार को सेक्रेटरी लोकल गवर्नमेंट को भेजी जाएगी। वहीं से अप्रूव होने के बाद इंटरव्यू होने लगेंगे। बीपुरुषार्थ, निगम कमिश्नर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ

स्मार्ट सिटी में जीएम की पोस्ट के लिए उम्र का क्राइटेरिया 25 मई को आवेदन सबमिट करते समय 50 साल से कम रखा गया था। शर्मा के लिए आवेदन की डेट 25 मई रखी गई थी क्योंकि शर्मा 2 जून को 50 साल क्रॉस होने वाले थे। जिगना के संघानिया की उम्र 48 साल है। शर्मा पंजाब के पीडब्ल्यूडी में एक्सईन जून 2006 में प्रमोट हुए थे जबकि जिगना यूटी प्रशासन में एक्सईएन की पोस्ट पर जनवरी 2007 में प्रमोट हुई थी। वहीं जैन और गुप्ता की एज 45 साल है। उम्र के हिसाब से भी जैन का पलड़ा शर्मा पर भारी पड़ रहा है। अगर इंटरव्यू के दौरान की एज मानी गई तो शर्मा को कंसीडर करना मुश्किल हो सकता है।

news source dainik bhaskar

 

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment