जल्द होगी शुरू चंडीगढ़ से शिमला तक की रोजाना हेलीकॉप्टर सेवा

जल्द ही शुरू होने वाली है चंडीगढ़ से शिमला तक की रोजाना हेलीकॉप्टर सेवा।

चंडीगढ़ से शिमला तक की रोजाना हेलीकॉप्टर

Image Source 

ज्ञात रहे अभी तक चंडीगढ़ से शिमला का कोई हवाई संपर्क नहीं है। कुछ समय पहले, एक निजी ऑपरेटर ने सेवाएं शुरू कर दी थीं।लेकिन वह सेवा लंबे समय तक जारी नहीं हो सकीं।

चंडीगढ़ से शिमला तक की रोजाना हेलीकॉप्टर

चंडीगढ़ से शिमला तक की हवाई यात्रा का समय 25 मिनट के आसपास होने की उम्मीद है। चंडीगढ़ में आने वाले एक हफ्ते में शिमला से जुड़ने के लिए तैयार है। सरकारी हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता पवन हंस चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रोजाना हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करेगी । चंडीगढ़ से शिमला तक की हवाई यात्रा का समय लगभग 25 मिनट होने की उम्मीद है।

चंडीगढ़ से शिमला तक की रोजाना हेलीकॉप्टर
Pic of Sanjauli by @tumuskura

IndianExpress के सूत्रों के मुताबिक 6 सीटर हेलीकॉप्टर रोजाना चंडीगढ़ हवाई अड्डे से संचालित होगा । एक अधिकारी ने बताया, “किराया लगभग 2600 रुपये प्रति ट्रिप होने की उम्मीद है।” पवन हंस सेवा का संचालन करेंगे। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एसएचआईएल) के सूत्रों ने कहा कि यह सेवा शुरू करने का प्रस्ताव वर्ष पुराना था और पवन हंस हेलीकाप्टर की अनुपलब्धता ने मामलों में देरी की थी। हमें इस सेवा के प्रति जनता से अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद है और क्योंकि यह दोनों क्षेत्र हमेशा मांग में है। यह कितनी बार एक दिन का काम करेगा यात्रियों की मांग पर निर्भर करता है“। अधिकारी ने कहा, यह सेवा जोड़ने से चंडीगढ़ के निवासियों को कम समय में शिमला की यात्रा में मदद मिलेगी। अभी तक चंडीगढ़ से शिमला तक कोई हवाई संपर्क नहीं है

चंडीगढ़ से शिमला तक की रोजाना हेलीकॉप्टर

इससे पहले एक निजी ऑपरेटर ने सेवाएं शुरू कर दी थीं लेकिन लंबे समय तक जारी नहीं हो सकीं।

News Source indianexpress

यह भी पढे। फेसबुक करेगा हिमाचल और गुजरात के मतदाताओं को प्रोत्साहित। जानिए कैसे

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment