गुजरात में पद्मावती फिल्म के रिलीज होने पर लगी रोक। जानिए क्या रहा कारण…

गुजरात में पद्मावती फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगा दी गई है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी का कहना है कि चुनाव के चलते यह निर्णय लेना पड़ा।

गुजरात में पद्मावती फिल्म

विजय रुपानी का कहना है कि “यह आशंका है कि पद्मावती फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है तथा इससे क्षत्रिय तथा राजपूत समुदाय के लोग काफी नाराज़ है। इन समुदायों की भावनाओं की कद्र करते हुए तथा चुनाव में किसी भी तरह का बवाल ना हो तो गुजरात सरकार ने यह निर्णय लिया है।

गुजरात में पद्मावती फिल्म



उन्होंने कहा कि इसके अलावा कानून और व्यवस्था भी हमारी जिम्मेदारी है, इसलिए हमने फैसला किया है कि हम गुजरात में फिल्म ‘पद्मवती’ को रिलीज करने की इजाजत नहीं देंगे। ”

गुजरात में पद्मावती फिल्म
रूपानी ने यह भी कहा कि प्रतिबंध केवल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव तक ही सीमित नहीं है, लेकिन “जब तक फिल्म से जुुड़ा विवाद सुलझ ना जाएं”।
गुजरात में पद्मावती फिल्म
इससे पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि फिल्म में राजपूत रानी पद्मावती के बारे में “तथ्यों को विकृत” किया गया है तो इस कारण पद्मावती को मध्य प्रदेश में रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, भले ही सेंसर बोर्ड इसे पास कर दे।
गुजरात में पद्मावती फिल्म



उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजपूत समुदाय की भावनाओं को प्रभावित करने के लिए फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली को जिम्मेदार ठहराया है, जबकि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार ने आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने के लिए फिल्म में कांट-छांट की मांग की थी।
फिलहाल देशभर में इस फिल्म को रिलीज होने से रोकने के लिए काफी विरोध हो रहा है। वेसे फिल्म की रिलीज की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया गया है। अब देखना यह है कि क्या पद्मावती फिल्म रिलीज होती हैं या नहीं। आप अपने विचार कामेंट करके व्यक्त करें।



स्त्रोत: TOI

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment