अमित शाह के यूपी फार्मूले से हिमाचल में साधे जाएंगे 48 लाख वोटर्स

यूपी जेसी जीत हिमाचल में दिलाने के लिए बीजेपी आलाकमान ने कमर कस ली है। शिमला में दिए गए पीएम नरेंद्र मोदी के बयान को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का फार्मूला अंजाम तक पहुंचाएगा। शाह के यूपी फार्मूले से हिमाचल भाजपा इस पहाड़ी प्रदेश में फतेह पाएगी।  पार्टी के अधिकारियों का कहना है कि इस फार्मूले के तहत प्रदेश के 48 लाख वोटर्स साधे बीजेपी के पाले में जाएंगे।

अमित शाह के यूपी फार्मूले से हिमाचल में साधे जाएंगे 48 लाख वोटर्स

ग्रामीण वोटर तक पहुंच बनाने के लिए मंडल स्तर पर बोलेरो गाड़ी दी जाएगी। साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को बाइक उपलब्ध करवाई जाएगी, ताकि वे ग्रामीण इलाकों में वोटर्स तक पहुंचें। याद रहे कि हिमाचल भाजपा ने प्रदेश में मिशन फिफ्टी प्लस का लक्ष्य रखा है यानी 68 विधानसभा सीटों वाले राज्य में भाजपा ने पचास से अधिक सीटें जीतने का मिशन तय किया है। प्रदेश में इसी साल चुनाव होने हैं। यूपी में टीम अमित शाह ने वोटर्स से संपर्क करने और उन्हें भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करने को लेकर जो रणनीति तैयार की थी, वही हिमाचल में भी लागू की जाएगी।

अमित शाह के यूपी फार्मूले से हिमाचल में साधे जाएंगे 48 लाख वोटर्स

70 लाख की आबादी वाले इस पर्वतीय प्रदेश में 68 विधानसभा सीटें हैं। प्रदेश में इस समय 48 लाख वोटर्स हैं। भाजपा के संगठन के तौर पर समूचे प्रदेश में 73 मंडल हैं। बूथ की संख्या 7882 है। भाजपा की रणनीति है कि एक-एक वोटर तक पहुंचा जाए इसके लिए 73 मंडलों को बोलेरो गाड़ी दी जाएगी। एक बोलेरो में आठ कार्यकर्ता बैठ सकेंगे। अमित शाह के फार्मूले मैं सभी वोटर्स तक पार्टी की नीतियां सहित पार्टी के विचारो को पहुंचाना है। इसके लिए बूथ मैनेजमेंट व पन्ना प्रमुख का कॉन्सेप्ट तय किया गया है। कुल 48 लाख वोटर्स को पार्टी के पक्ष में साधने के लिए 1.47 लाख पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं। मोदी की हिमाचल रैली के साथ ही शुरू हो गई थी तैयारी अप्रैल महीने में पीएम नरेंद्र मोदी की शिमला रैली के बाद से ही भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी थी।

Source

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment